होम > प्रदर्शनी > सामग्री
30% प्रोटीन के साथ मछली का भोजन सबसे अच्छा क्यों चुनता है

जलीय जानवरों को स्थलीय जानवरों की तुलना में प्रोटीन और अमीनो एसिड के लिए उच्च पोषक तत्व आवश्यकताएं हैं, जो दीर्घकालिक जैविक विकास और पारिस्थितिक पर्यावरण के अनुकूलन में जलीय जानवरों द्वारा बनाई गई हैं। प्राकृतिक जल में प्रकाश संश्लेषण के उत्पाद बहुत सीमित और जलीय होते हैं। पशु मुख्य रूप से प्रोटीन और अमीनो एसिड सामग्री की पसंद हैं, सामग्री और ऊर्जा चयापचय प्रणाली का शरीर भी मुख्य रूप से प्रोटीन, एमिनो एसिड, फैटी पदार्थों के लिए अनुकूलित है।

blob.png

जलीय पशु प्रोटीन और अमीनो एसिड के वास्तविक उत्पादन में दो पहलुओं के मुख्य विचार को पूरा करने की जरूरत है, आम तौर पर 25-40% की सीमा में प्रोटीन में से एक अमीनो एसिड की मांग और आपूर्ति की कुल राशि है; दूसरा प्रोटीन और अमीनो एसिड पर है मांग और आपूर्ति की गुणवत्ता में, फ़ीड की मात्रा सहित पचाई हो सकती है या प्रोटीन का उपयोग, आवश्यक अमीनो एसिड की संख्या और मॉडल का संतुलन। संतुष्टि की संख्या आसान है, और सुरक्षा की गुणवत्ता बहुत मुश्किल है फीड उत्पादन उद्यमों के लिए, जलीय पशु मिश्रित फ़ीड की तैयारी में मुख्य कठिनाई है कि यौगिक फ़ीड की एमिनो एसिड की गुणवत्ता को कैसे सुरक्षित किया जाए, और फ़ीड सामग्री के परिवर्तन, प्रजनन के मौसम में परिवर्तन और प्रजनन प्रकार के परिवर्तन नुस्खा प्रौद्योगिकी की मुख्य कठिनाई है

मछली का खाना जो प्रोटीन सामग्री में बहुत अधिक है वह भी अच्छा नहीं है। कुछ विशेषज्ञों ने प्रयोग किया है, जब 40% या उससे कम वास्तव में अधिक है, जितनी जल्दी हो सके मछली की प्रोटीन सामग्री बढ़ती है, लेकिन प्रभाव के 40% से अधिक कम हो गया, इसलिए मछली फ़ीड ओपल सामग्री जो 25% से 40% के बीच अधिक उपयुक्त है।

यदि आप मछली फीड का चयन कर रहे हैं, तो आप इस लेख का उल्लेख कर सकते हैं। हमें आशा है कि इससे आपकी मदद मिलेगी।